Uncategorized
Trending

वेलकम प्रबंधन की फिर से शिकायत , प्रदुषण फैलाने से बाज नहीं आ रहा वेलकम ।

वेलकम के सीईओ की मानें तो वेलकम से कोई दिक्कत ही नहीं ।

  • दबंग न्यूज लाईव
    बुधवार 17.01.2024

करगीरोड कोटा – कोटा के छेरकाबांधा में स्थित वेलकम डिस्टलरी के द्वारा पूरे क्षेत्र में प्रदुषण फैलाने का काम किया जा रहा है लेकिन जब वेलकम के सीईओ से सीएसआर फंड से इन गांवों के लिए काम करने की बात की जाती है तो उनके द्वारा सिर्फ जहां फैक्ट्री स्थित है उसी गांव में सीएसआर फंड के उपयोग करने की बात की जाती है यदि फैक्ट्री जब उसी गांव में अपना बजट खर्च करती है तो फिर उसे दुसरे पंचायतों में अपशिष्ट पदार्थ डंप करने का कोई अधिकार नहीं रह जाता ।


ताजा मामले में जनपद पंचायत सदस्य ललीता देवांगन ने एसडीएम कोटा से इस बात की लिखित शिकायत की है कि वेलकम से निकले अपशिष्ट पदार्थ को अमाली सोसायटी के सामने डमप किया जा रहा है जिससे क्षेत्र में भारी दुर्गध फैल जाता है और धान बेचने आए किसानों को इससे दिक्कत होती है । वेलकम के अपशिष्ट से क्षेत्र का पर्यावरण भी खराब हो रहा है ।

वेलकम के द्वारा क्षेत्र में फैलाए जा रहे प्रदुषण और दुषित करते पर्यावरण की कई बार शिकायत उच्च अधिकारियों से हो गई है लेकिन अधिकारियों के द्वारा सिर्फ दिखावे के लिए नोटिस निकाल दी जाती है ।

आधुनिक तकनीक के दौर में वेलकम को भी अपना आधुनिककरण करना चाहिए जिससे क्षेत्र का पर्यावरण बेहतर रह सके तथा इंसानों को इससे कोई गंभीर समस्या ना हो । इन सब के दिगर वेलकम के सीईओ से जब इस बारे में बात की जाती है तो उनका कहना होता है वेलकम की तरफ से किसी प्रकार का धुंआ या दुर्गंध नहीं आती और हमने सब ठीक कर दिया है ।

बहरहाल एक जनप्रतिनिधि के पुनः शिकायत पर प्रशासन कैसा रूख अख्तियार करता है देखना होगा ।

Related Articles

Back to top button