Uncategorized
Trending

कोटा की नदियों को तबाह करते हाईवा ,पोकलेण्ड और पट्टी बांधे खनीज विभाग ।

अधिकारीयों की मिलीभगत से चल रहा रेत का अवैध करोबार ।

 दिखाने के नाम पर ट्रैक्टरों  पर कार्यवाही ,पोकलेण्ड दिखाई नहीं देता l

दबंग न्यूज़ लाईव

10.01.2024

कोटा – कोटा विकासखंड में इन दिनों नदियों को नेस्ताबुत करने का खेल जोरो पर चल रहा है ।  कोटा ब्लाक में रेत का अवैध उत्खनन जोरों पर है रोजाना सैकडों ट्रीप रेत उत्खनन नदियों का सीना चिरते हुए बडी़ बडी़ मशीनें से किया जा रहा है रेत माफिया खनिज विभाग के अधिकारीयों के  संरक्षण में बेखौफ होकर इसे अंजाम दिये जा रहे है ।


कोटा ब्लाक के ग्राम छतौना , सोढा़खुर्द, आमामुडा़ धोबघाट में पोकलेंड मशीनों से हर दिन सैकडो़ हाईवा रेत अवैध रूप से निकाली जा रही है जो रोज शाम सात बजे से रात के अंधेरे में सुबह होते तक धडल्ले से उत्खनन करते है और इन सबके बीच खनिज विभाग के जिम्मेदार अधिकारी गहरी नींद में सोए रहते है इनकी निंद सिर्फ छोटे ट्रैक्टरों के शोर से खुलती है और कभी कभी खानापूर्ति करने के लिए इन पर कार्यवाही करके विभाग अपनी पीठ खुद थपथपाने लगती है ।

ये किसी से छिपा नहीं है कि कैसे विभाग की सेटिंग से रेत मगरमच्छ नदियों में गोते लगा रहे है जो ना तो खनिज विभाग को और ना ही पुलिस को नजर आ रहे है ।

जानकारी के मुताबिक अधिकारीयों की मिलीभगत से रेत के अवैध उत्खनन का लंबा खेल  नियम कानूनों को ताक पर रखकर किया जा रहा है सभी नियम और शर्तों को दरकिनार कर दिया गया है और रेत की मलाई लपेटने में कोई भी कसर नही छोडी़ जा रही है ।

सुत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक खनिज निरिक्षक  की मुख्यमंत्री से जल्द ही शिकायत की जाने वाली है जो पिछले कई सालों से बिलासपुर में जमें हुए है और इस अवैध उत्खनन में मुख्य भूमिका अदा कर रहे है ।

इस पूरे मामले पर खनिज विभाग के बडे अधिकारी दिनेश मिश्रा से जानकारी लेने की कोशिश की गई लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई । बहरहाल इतना तय है कि खनीज विभाग के वरदहस्त के चलते हर दिन कोटा की नदियों से बेखौफ रेत निकालने का अवैध करोबार चल रहा है ।

Related Articles

Back to top button