close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / रतनपुर खूंटाघाट में तेज लहरों के बीच फंसे युवक का लगभग 20 घंटों बाद हुआ रेसक्यू ।
.

रतनपुर खूंटाघाट में तेज लहरों के बीच फंसे युवक का लगभग 20 घंटों बाद हुआ रेसक्यू ।

Advertisement

रायपुर से आया हेलीकाप्टर और उड़ा ले गया रायपुर ।
कौन है ? कहां का है अभी कुछ पता नहीं ।
कल दिन भर से प्रशासन लगा था रेसक्यू में ।

बिलासपुर कलेक्टर की पहल पर हेलीकाप्टर की मदद आई ।

 

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 17.08.2020

 

करगीरोड कोटा – कल से रतनपुर के खुंटाघाट के वेस्टवियर के तेज बहाव में फंसे युवक को आज हेलीकाप्टर की मदद से सकुशल बाहर निकाल लिया गया । पिछले लगभग बीस घंटों से तेज बहाव के बीच एक पत्थर और एक झाड़ी को सहारा बनाए युवक की जिंदादिली ही थी जो कल से तेज थपेड़ों को झेलते हुए अपनी हिम्मत को बनाए रखा यदि ये युवक थोड़ा भी हिम्मत हारता तो शायद जिंदगी उससे काफी दूर चले जाती लेकिन कहते हैं ना तो जिंदगी कोई छिन सकता है और ना मौत से कोई बचा सकता है ।


रतनपुर खुंटाघाट का वेस्टवियर इन दिनों अपने पूरे उफान पर है और आस पास ही क्या दूर दूर से लोग यहां ये नजारा देखने पहुंच रहे हैं । ये युवक भी कल यहां अपने दोस्तों के साथ आया था । और नहाने के लिए इस उफनते पानी में कुद गया फिर क्या था इतने तेज बहाव वाले पानी में वो फंस गया और ऐसा फंसा की बाहर नहीं आ पाया । उसकी किस्मत तेज थी जो वो बहते हुए एक बड़े पत्थर की आड़ में आ गया तथा वहीं पास ही एक पेड़ की डालियां उसका सहारा बन गई जिसके सहारे उसने कल दिन और पूरी रात गुजारी । यदि बड़ा पत्थर वहां नहीं रहता तो हादसा गंभीर हो जाता ।


एक युवक के वेस्टवियर में फंसे होने की जानकारी मिलते ही प्रशासन यहां पहुंच गया था लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी तेज बहाव से युवक को बाहर निकालने में असमर्थ था । प्रशासन ने अंधेरा होते देख ये अच्छा काम किया था कि वहां रोशनी का इंतजाम कर दिया था । रात के अंधेरे में बहाव और तेज तथा डरावना हो गया था और सभी सुबह होने का इंतजार करने लगे कि कब उजाला हो । इस बीच और कोई उपाय होते ना देख रायपुर से हेलीकाप्टर को बुलाया गया यही एक रास्ता था जिससे युवक को बाहर निकाला जा सकता था ।


अब से कुछ देर पहले ही हेलीकाप्टर खुंटाघाट के वेस्टवियर के उपर पहुंचा लेकिन हेलीकाप्टर के पंखांे की गति और पानी के तेज बहाव में रिस्क और ज्यादा हो गया था । हेलीकाप्टर से रस्सी की सीढ़ियां नीचे लटकाई गई और लगभग बीस घंटों से पेड़ की डाली पकड़े युवक ने रस्सी पकड़ ली और उसके बाद सकुशल युवक को हेलीकाप्टर में खिंच लिया गया । और हेलीकाप्टर रायपुर के लिए उड़ान भर लिया ।


दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कोटा एसडीएम आनंद रूप तिवारी ने बताया कि – प्रशासन पूरी रात यहां मुस्तैदी से डटा था कल काफी कोशिशें की गई लेकिन सफलता नहीं मिली इसलिए हेलीकाप्टर की मदद ली गई । देर जरूर हुई लेकिन भगवान का शुक्र है सब ठीक हुआ । लोगों को ऐसी जगह आने पर सावधानी रखनी चाहिए । जरा सी असावधानी और लापरवाही बड़ मुसीबत बन सकती है ।कलेक्टर साहब के दिशा निर्देश पर ये रेस्क्यू सफलता पूर्वक पूरा हुआ ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

दो लोगों के दम पर चलता कोटा का पंजाब नेशनल बैंक भगवान भरोषे ।

Advertisement चेक जमा करने से क्लियर होने में लग जाता है महीने ...

error: Content is protected !!