close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / कोटा जनपद पंचायत सचिव संघ के अध्यक्ष के घर वन विभाग का छापा पड़ा ।
.

कोटा जनपद पंचायत सचिव संघ के अध्यक्ष के घर वन विभाग का छापा पड़ा ।

Advertisement

सागौन का बेसकीमती चिरान जप्त ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 11.08.2020

 

सुमन पाण्डेय

बेलगहना-वन परिक्षेत्र बेलगहना के अंतर्गत ग्राम लमरीडबरी में वन विभाग ने छापा मारकर लगभग पचास हजार रूपये का सागौन का चिरान जप्त किया । जिस घर में छापा मारकर ये बेसकीमती लकड़ी जप्त की गयी है उसके मालिक कोटा पंचायत सचिव संघ के अध्यक्ष रामकुमार मिश्रा पिता सूरज मिश्रा हैं जिनके नाम पर वन विभाग द्वारा अपराध पंजीबद्ध किया गया है ।

मिली जानकारी के अनुसार मुखबीर से प्राप्त सूचना के आधार पर डिप्टी रेंजर सेवक राम बैगा के नेतृत्व में 15 सदस्यी टीम के द्वारा रामकुमार मिश्रा के घर में अचानक छापा मारा गया तो उनके घर में इमारती लकड़ी सागौन का चिरान भारी मात्रा में घर में छिपाकर रखा हुआ मिला जिसकी संख्या 143 नग है जिसकी अनुमानित लागत लगभग पचास हजार रूपये बतायी जा रही है साथ ही दिवान आदि कुछ कीमती फर्नीचर भी जप्त किया गया है।

उल्लेखनीय है कि वनपरिक्षेत्र बेलगहना में विगत कुछ दिनों से लगातार इस तरह की छापामार कार्यवाही जारी है फिर भी इमारती लकड़ीयों के तस्कर सक्रीय हैं और जंगल की अवैध कटाई नही रूक पा रही है । बहरहाल लमरीडबरी में वन विभाग द्वारा की गई कार्यवाही कुछ अलग ही संदेश बयान कर रही है क्योंकि यह प्रकरण एक शासकीय सेवक से जुड़ा है जो कि अपने यूनियन का अध्यक्ष भी बताया जा रहा है ।

शासकीय सेवक के घर से अवैध इमारती लकड़ी की बरामदगी मामले की गंभीरता को और बढ़ा देता है क्योंकि किसी शासकीय सेवक का इस प्रकार के आपराधिक कृत्य में शामिल होने से जनता के बीच अच्छा संदेश नही जाता और शासन तंत्र जुड़े लोगों के चाल चरित्र को उजागर करता है और एक तरह की दबंगई को दर्शाता है । इन्हे कानून का भी अब कोई भय नही रहा । अगर वास्तव में विभागीय अधिकारी अपने अधीनस्थों और विभाग में उच्च नैतिक मूल्यों की स्थापना करना चाहतें हैं तो खबर से संज्ञान लेकर उक्त शासकीय सेवक के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करना चाहिए ।

वन विभाग के डिप्टी रेंजर सेवकराम बैगा ने बताया कि – मुखबीर से सूचना मिली थी कि इनके यहां भारी मात्रा में सागौन चिरान रखा हुआ है जानकारी पर हमने उनके यहां छापा मारा जहां से अवैध रूप से रखा गया लगभग पचास हजार का सागौन चिरान की जप्ती की गई है और वन अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

दो लोगों के दम पर चलता कोटा का पंजाब नेशनल बैंक भगवान भरोषे ।

Advertisement चेक जमा करने से क्लियर होने में लग जाता है महीने ...

error: Content is protected !!